परिवर्तन यात्रा की परमिशन मिली तो चंगा, नहीं तो पंगा-घोष

कलकत्ता


बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में बीजेपी और टीएमसी की लड़ाई खुलकर सामने आ गई है. इस बार दोनों पार्टियों के बीच परिवर्तन यात्रा को लेकर रार है. बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि परिवर्तन यात्रा की परमिशन मिली तो चंगा, नहीं तो फिर पंगा.

उन्होंने कहा हमारे कार्यकर्ता अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं. अभी तक लिखित में हमें परिवर्तन यात्रा के लिए परमिशन नहीं मिली हैं. आगे बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ममता बनर्जी भय का माहौल बनाए रखना चाहती हैं क्योंकि वो भय के माहौल में चुनाव जीतती हैं.

बता दें कि बीजेपी, बंगाल में परिवर्तन यात्रा निकालने वाली है. इस यात्रा की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगामी 6 फरवरी को नौदीप से करेंगे. वहीं, कूच विहार में यात्रा की शुरुआत 11 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना है. इसके लिए बीजेपी दफ्तर ने पीएमओ से समय मांगा है.

पश्चिम बंगाल बीजेपी के मुताबिक, एक यात्रा 50-60 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी. अन्य तीन यात्राओं के रूट आदि अभी तय किए जा रहे हैं. खैर, बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं के लिए अभी राज्य सरकार ने अनुमति नहीं दी है. राज्य बीजेपी ने कहा कि अगर अनुमति नहीं मिली तो हम कोर्ट जाएंगे.

टीएमसी से कोई लेना-देना नहीं

इधर, टीएमसी के सूत्रों का कहना है कि परिवर्तन यात्रा को लेकर किसी ने कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दायर की है, इसलिए, मामला अब कोर्ट में विचाराधीन है. चूंकि अब मामला कोर्ट में है तो इसलिए अदालत को फैसला करने दें, तृणमूल का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है.

Source : Agency

8 + 15 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]